kohli faf rcb ipl 2022
'फाफ उन चुनिंदा प्लेयर्स में शामिल हैं, जो कोहली से बेस्ट करवा सकते हैं' ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बयान

गुरूवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 67वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने गुजरात टाइटंस (GT) को 8 विकेट से पराजित किया. गुजरात की तरफ से कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) (62*) ने शानदार अर्धशतक जड़ा, लेकिन उनकी पारी पर विराट कोहली (Virat Kohli) (73) की फिफ्टी भारी पड़ी.

जीटी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए थे, जिसके जवाब में आरसीबी ने 18.4 ओवर में 2 विकेट खोकर 170 रन का स्कोर बनाया और लक्ष्य को 8 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. आरसीबी के लिए कोहली के अलावा कप्तान फाफ डू प्लेसिस (44) और ग्लेन मैक्सवेल (44*) ने भी अहम योगदान दिया.

गुजरात की ओर से दोनों विकेट दिग्गज लेग स्पिनर राशिद खान को मिले, जबकि बैंगलोर की जानिब से तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड को सबसे ज्यादा 2 विकेट प्राप्त हुए. उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल और वानिंदु हसरंगा को 1-1 विकेट हासिल हुए. गुजरात की टीम की तरफ से कप्तान हार्दिक ने सबसे बड़ी पारी खेली.

यह भी पढ़ें – ‘विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 आई सीरीज में आराम नहीं करेंगे’

गौरतलब है कि इस जीत के साथ ही बैंगलोर की टीम प्लेऑफ की रेस में बरकरार है. पंजाब किंग्स (PBKS) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीमें रेस से बाहर हो गई हैं, जबकि प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स में टक्कर है. बैंगलोर के 14 मैचों में 16 अंक हैं. वहीं, दिल्ली की टीम के 13 मैचों में 14 अंक हैंं.

Leave a comment

Cancel reply