virat kohli india
'कभी नहीं सोचा था कि कोहली की तुलना सचिन, द्रविड़, गावस्कर से होगी' पूर्व भारतीय कप्तान का बयान

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व क्रिकेटर और सेलेक्टर सरनदीप सिंह (Sarandeep Singh) का मानना है कि दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ अगले महीने खेली जाने वाली पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में आराम नहीं करेंगे.

42 साल के सरनदीप सिंह ने एएनआई से बातचीत करते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली आराम करेंगे. वह हमारे सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं. वह वास्तव में मजबूत भी हैं. हां, वह रन नहीं बना रहे हैं, लेकिन इससे उनका रवैया या बॉडी लैंग्वेज नहीं बदली है.”

उन्होंने आगे कहा, “वह अभी भी वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं. वह फॉर्म में आने से एक पारी दूर हैं और फिलहाल वह उस एक पारी का इंतजार कर रहे हैं. मुझे नहीं लगता कि किसी के कहने पर भी वह आराम करेंगे.”

दरअसल, हाल ही में एक खबर सामने आई थी कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के बाद जून में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज से दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम दिया जा सकता है, क्योंकि वे पिछले दो महीने से ‘बायो-बबल’ में काफी समय बिता रहे हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया था कि कोहली को बीसीसीआई की नीति के तहत आराम दिया जाएगा. सूत्र ने समाचार एजेंसी को बताया था, “कोहली और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के संबंध में यह एक नीतिगत निर्णय रहा है कि उन्हें समय-समय पर ब्रेक दिया जाएगा.”

यह भी पढ़ें- कोहली समेत 5 भारतीय दिग्गजों को दिया जा सकता है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम!

रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि विराट कोहली के अलावा कप्तान रोहित शर्मा को भी उचित आराम की जरूरत है, क्योंकि इतना क्रिकेट खेला जा रहा है. कुछ अन्य में केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत भी शामिल हैं, जिन्हें समय समय पर जरूरी आराम की जरूरत होगी.

Leave a comment

Cancel reply