Ms Dhoni
धोनी ने कप्तान के रूप में टी20 में पूरे किए 6 हजार रन, कोहली के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 के 33वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से शिकस्त दी। इसी के साथ चेन्नई ने मौजूदा सीजन अपनी दूसरी जीत दर्ज की, जबकि मुंबई को लगातार 7वीं हार मिली। सीएसके के कप्तान रविंद्र जडेजा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद पांच बार की चैंपियन ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए थे और चेन्नई के सामने 156 रनों का टारगेट रखा था।

156 रनों का पीछा करने उतरी सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी और उसके बाद उथप्पा (30) और रायुडू (40) ने पारी को संभालते हुए तीसरी विकेट के लिए 50 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। इनके अलावा एमएस धोनी(28*) और ड्वेन प्रिटोरियस (22) रनों की मैच विनिंग पारी खेली। मुंबई की तरफ से डैनियल सैम्स ने 4 विकेट चटकाए, जबकि जयदेव उनादकट को 2 विकेट और रिले मेरेडिथ को 1 विकेट मिला।

मुंबई टीम की सलामी जोड़ी पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गई थी। इसके बाद तिलक वर्मा ने सूर्यकुमार यादव (32)और ऋतिक शौकीन (25) के साथ साझेदारी निभाते हुए टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया। तिलक ने 43 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 51* रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। सीएसके की तरफ से मुकेश चौधरी ने 3 विकेट चटकाए, जबकि ड्वेन ब्रावो ने 2 विकेट और मिशेल सेंटनर, महेश थीक्षाना को 1-1 विकेट मिला।

इस सीजन में चेन्नई और मुंबई दोनों ने 6 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें सीएसके को 1 जीत मिली तो वहीं एमआई अपनी पहली जीत तलाश रही है। हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो दोनों के बीच 32 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें एमआई ने 19 जीते हैं और सीएसके ने 13 में जीत दर्ज की है।

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), देवल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, ऋतिक शौकीन, जयदेव उनादकट, डैनियल सैम्स, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (कप्तान), ड्वेन प्रिटोरियस, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, महेश थीक्षाना, मुकेश चौधरी।

Leave a comment

Cancel reply