mc cullam
IPL 2022: मैकुलम की KKR से हुई विदाई, जानिए किस खिलाड़ी को बताया भविष्य का सुपरस्टार

न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम (Brandon Mc Cullum) केकेआर का साथ छोड़कर इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए हैं. बता दें कि मैकुलम को इंग्लैंड की टेस्ट टीम का हेड कोच बनाया गया है. उन्होंने रुखसत होने से पहले केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की. उन्हें इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले धूमधाम से फेयरवेल दिया गया.

मैकुलम ने कहा, “अय्यर की कप्तानी में केकेआर बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. टीम अच्छे हाथों में हैं. मैंने तीन साल इस टीम को अपनी सेवाएं दी. मैं सहयोग के लिए सबको धन्यवाद देना चाहता हूं.”

उन्होंने आगे कहा, “आईपीएल दुनिया का सबसे बेहतरीन टूर्नामेंट में से एक है. इस लीग से कई सारी कहानियां निकलकर बाहर आती हैं. मैंने अपनी कोचिंग के दौरान खिलाड़ियों निडर होकर खेलने के लिए प्रेरित किया है.”

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन 14 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्हें 6 में जीत, जबकि 8 में हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि, वे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. टीम को अपने आखिरी लीग मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स के हाथों हार मिली. यह टीम इस बार कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा सकी.

यह भी पढ़ें – ‘विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 आई सीरीज में आराम नहीं करेंगे’

Leave a comment

Cancel reply