Virat kohli
IPL 2022: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पेसर ने विराट कोहली को फॉर्म में वापसी का तरीका बताया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने गुरूवार को गुजरात टाइटंस (GT) के विरुद्ध शानदार अर्धशतक जड़ अपनी पुरानी फॉर्म को वापस हासिल किया. उन्होंने 54 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल थे.

वहीं, कोहली की फॉर्म को लेकर आरसीबी के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि कोहली भी इंसान ही हैं, जो चीजें अपने हिसाब से नहीं चलने के कारण कुछ रन जुटाने के लिए बेताब थे. हेसन के मुताबिक, अगर खराब फॉर्म लंबे समय तक रहे तो इससे किसी का भी मनोबल गिर सकता है.

माइक हेसन ने कहा, “वह (विराट) नेट में इतना कड़ा अभ्यास कर रहा था और मैच खेलने के अलावा लय हासिल करने की कोशिश कर रहा था, जिससे उसका मनोबल ऊंचा रहा.”

यह भी पढ़ें – ‘विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 आई सीरीज में आराम नहीं करेंगे’

हेसन ने आगे कहा, “लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि जब आप इस तरह की खराब फॉर्म से गुजर रहे हो तो इंसान थोड़ा बहुत दबाव महसूस करता ही है और सोचता है कि कब भाग्य पलटेगा, इसलिए आज रात (गुरूवार) थोड़ा बहुत भाग्य साथ रहा.”

उन्होंने कहा, “मैं बहुत खुश हूं, इस तरह के प्रदर्शन से. किसी भी टीम का अगर शीर्ष क्रम शानदार प्रदर्शन कर रहा हो और आपके पास विराट, जैसा खिलाड़ी हो तो इससे लक्ष्य का पीछा करना आसान हो जाता है.”

गौरतलब है कि विराट कोहली पिछले काफी समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं, लेकिन जीटी के खिलाफ शानदार पारी के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने अपनी लय वापस हासिल कर ली है.

Leave a comment

Cancel reply