LSG vs DC
IPL 2022: LSG बनाम PBKS - बड़े रिकॉर्ड जो बन सकते हैं इस मैच में 

गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) का 15वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया, जिसमें लखनऊ ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। एलएसजी के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, जिसके बाद डीसी ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए।

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। शॉ ने 61 रन बनाए, जबकि वॉर्नर ने 4 रन बनाए थे। उसके बाद लखनऊ के गेंदबाजों ने दिल्ली के बल्लेबाजों को बिलकुल हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। हालांकि, कप्तान ऋषभ पंत (39) सरफराज खान (36) ने अहम पारियां खेलीं, जिससे टीम का स्कोर 149 तक पहुंचाया। एलएसजी की तरफ से रवि बिश्नोई ने 2 विकेट चटकाए, जबकि कृष्णप्पा गौथम ने 1 विकेट लिया।

150 रनों का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स ने 2 गेंदे शेष रहते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। लखनऊ की टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक (Quinton de Kock) ने 52 गेंद पर 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 80 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। डीकॉक के अलावा कप्तान राहुल (24), दीपक हुड्डा (11), क्रुणल पांड्या (19) और आयुष बदोनी (10) ने पारियां खेलीं। दिल्ली कैपिटल्स की और से कुलदीप यादव ने 2 विकेट चटकाए, जबकि ललित यादव और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला।

लखनऊ सुपर जायंट्स की इस धमाकेदार जीत के बाद फैंस सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त कर रहे हैं। आइए अब नज़र डालते हैं इस मैच की टॉप-10 मीम्स पर। देखिए:

Leave a comment

Cancel reply