Kumar Sangakkara - Lasith Malinga
राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच कुमार संगकारा ने टीम के गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा की भूमिका को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के मुख्य कोच कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने टीम के गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की भूमिका को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मलिंगा रणनीति के साथ गेंदबाजों का मार्गदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले आरआर ने पूर्व श्रीलंकाई पेसर को टीम का गेंदबाजी का कोच नियुक्त किया था।

संगकारा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए कहा, “यह वास्तव में अच्छा है कि लसिथ मलिंगा राजस्थान रॉयल्स की टीम के साथ हैं। मलिंगा का होना काफी मायने रखता है। गेंदबाज उनसे बात करने का वास्तव में फायदा उठा रहे हैं और वे फील्डिंग की सजावट और गेंदबाजों से काफी चर्चा करते हैं।”

आरआर की टीम में कई भारतीय गेंदबाज हैं और लसिथ मलिंगा का उनके साथ होना यह बहुत अच्छा मौका है। वे युवा खिलाड़ियों को उनकी गेंदबाजी में सुधार लाने में काफी मदद कर सकते हैं। मलिंगा का नाम दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों की सूची में लिया जाता है, खासतौर पर टी20 क्रिकेट में।

38 साल के लसिथ मलिंगा ने 122 आईपीएल मुकाबलों में 170 विकेट चटकाए हैं, जबकि उन्होंने 295 टी20 क्रिकेट में कुल मिलाकर 390 विकेट अपने नाम किए थे। गुरुवार को सीएसके के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ा और अब उनके 171 विकेट हो गए हैं।

आईपीएल के 15वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स के प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने टूर्नामेंट में अभी तक 1 मैच खेला है, जिसमें आरआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रनों से मात दी थी। टीम अपना अगला मुकाबला पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार को खेलेगी।

Leave a comment

Cancel reply