samson kumar
IPL 2022: कुमार संगकारा ने बताया, कौन है टी20 क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज?

श्रीलंकाई (Sri Lanka) टीम के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के मुख्य कोच कुमार संगकारा (Kumara Sangakkara) ने कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) की जमकर तारीफ की है. वे संजू को टी20 क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मानते हैं.

संगकारा ने क्लबहाउस कन्वर्सेशन ऑन रेड बुल क्रिकेट कार्यक्रम के दौरान कहा, “सैमसन एक शानदार खिलाड़ी है, विस्फोटक बल्लेबाज हैं, मैच विनर हैं. उनके पास वह हर क्षमता है, जो आप एक बल्लेबाज में चाहते हैं. पिछले सीजन में मेरे पद संभालने से पहले वह कप्तान थे. मैं उन्हें अच्छी तरह से जानता हूं और उनकी प्रशंसा करता हूं. उनमें आरआर के लिए काफी जुनून है. सैमसन में स्वाभाविक नेतृत्व करने के गुण हैं। वह और बेहतर होने जा रहे हैं.”

यह भी पढ़ें | लखनऊ का एक और बड़ा फैसला, गंभीर और फ्लावर के बाद अब इस भारतीय दिग्गज को बनाया कोच

उन्होंने कहा, “राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हमेशा ये स्वीकार करते हैं कि वह क्रिकेट में सबकुछ नहीं जानते, लेकिन वह सीखने में कभी पीछे नहीं हटना चाहते. चाहे वो कप्तानी ही क्यों न हो.”

दाएं हाथ के धाकड़ ओपनर सैमसन पिछले साल भी राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे. वे आईपीएल के 15वें सीजन में भी इसी टीम की कमान संभालते दिखाई देंगे. आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होगी. आरआर को आगामी सीजन में 29 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध मैच से अपने अभियान की शुरुआत करनी है. यह मुकाबला महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा.

Leave a comment

Cancel reply