Lasith Malinga
मलिंगा ने 122 आईपीएल मुकाबलों में 170 विकेट चटकाए थे, जबकि एमआई को 4 बार आईपीएल खिताब जीताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

आईपीएल (IPL) फ्रैंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने इस सीजन के लिए श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। मलिंगा पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग में कोच के रूप में दिखाई देंगे। वे लीग में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेल चुके हैं और टीम को कई बार चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया।

राजस्थान रॉयल्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, “गेंद किस करता है लसिथ मलिंगा। आईपीएल, पिंक।” हाल ही में 38 साल के मलिंगा श्रीलंका (Sri Lanka) के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के साथ गेंदबाजी कोच के तौर पर गए थे। बता दें कि आरआर के साथ लसिथ मलिंगा के साथी खिलाड़ी कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) भी जुड़े हुए हैं, जोकि टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट और कोच हैं।

यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर लसिथ मलिंगा ने अपनी घातक गेंदबाजी से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को परेशान किया। वे साल 2008 से लेकर 2019 तक मुंबई इंडियंस की तरफ से खेले थे। मलिंगा ने 122 आईपीएल मुकाबलों में 170 विकेट चटकाए थे, जबकि एमआई को 4 बार आईपीएल खिताब जीताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम की बात करें तो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन के मेगा नीलामी में काफी बेहतरीन खिलाड़ियों को खरीदा है, जिससे उनकी टीम काफी मजबूत नज़र आ रही है। आईपीएल 2022 की नीलामी में आरआर ने रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैक्कॉय, प्रसिद्ध कृष्णा और ट्रेंट बोल्ट जैसे बेहतरीन गेंदबाजों को शामिल किया है, जबकि संजू सैमसन टीम के कप्तान हैं।

Leave a comment

Cancel reply