Gujarat Titans
भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में गुजरात की टीम की कप्तानी करेंगे।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पांड्या अच्छा नेतृत्व करेंगे और साथ ही वे हार्दिक को टूर्नामेंट में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की कप्तानी करते हुए देखने के लिए उत्साहित हैं। बता दें कि भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में गुजरात की टीम की कप्तानी करेंगे।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने क्रिकट्रैकर के साथ बातचीत करते हुए कहा, “आशीष नेहरा (Ashish Nehra) और हार्दिक पांड्या संयोजन उन पहलुओं में से एक है, जिन पर ध्यान देना चाहिए। हार्दिक की क्रिकेटिंग आईक्यू बहुत अच्छी है। वे उस फ्रैंचाइजी का हिस्सा थे, जो मैच जीतने के लिए जानी जाती है। हार्दिक जानते हैं कि मैच कैसे जीते जाते हैं और वे उस संस्कृति का हिस्सा थे। हार्दिक के लिए बहुत सारी सकारात्मकता और यह एक अच्छा सीजन होना चाहिए।”

44 साल के दीप दासगुप्ता ने आगे कहा, “उनकी टीम में कुछ कमियां हैं, लेकिन यह एक बुरा पक्ष नहीं है। मुझे लगता है कि वे कागज पर कमजोर दिखते हैं, लेकिन गुजरात के लिए मैच शुरू होने के बाद मेरी राय बदल सकती है। जेसन रॉय का बाहर होना गुजरात के लिए एक बड़ा अंतर है।” मालूम हो कि हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था और उसके बाद गुजरात टाइटंस ने उन्हें 15 करोड़ रूपए में साइन किया था।

28 साल के हार्दिक पांड्या के आईपीएल आंकड़ों की बात करें तो शानदार हैं। उन्होंने अब तक 92 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 27.33 के औसत और 153.91 के स्ट्राइक रेट से 1476 रन बनाए हैं। वहीं, हार्दिक ने 42 विकेट चटकाए हैं। हालांकि, पिछले दो सालों से उनका कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है। ऐसे में वे आईपीएल 2022 में दोबारा अपनी शानदार लय में आने की उम्मीद करेंगे। गुजरात टाइटंस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 28 मार्च से लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ खेलेंगे।

Leave a comment

Cancel reply