gujarat titans
IPL 2022: गुजरात टाइटंस ने लिया बड़ा फैसला, अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर को बनाया उपकप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नई टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने हाल ही में बड़ा फैसला लेते हुए दिग्गज लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को अपनी टीम का उपकप्तान बनाया है. गुजरात की फ्रेंचाइजी ने अफगानिस्तान के इस स्पिनर को ड्राफ्ट के ज़रिए 15 करोड़ रूपय देकर खरीदा था. फ्रेंचाइजी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट साझा करते हुए इस बात की जानकारी दी है.

गुजरात टाइटंस को राशिद खान से काफी उम्मीदें होंगी. इस टीम के फैंस राशिद के कमाल को अपनी टीम के लिए देखना चाहते हैं. राशिद को शानदार लेग स्पिन गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. वे दुनिया के सबसे खतरनाक फिरकी गेंदबाजों में शुमार हैं. उन्होंने आईपीएल में अब तक 93 विकेट चटकाए हैं. अब देखने वाली बात यह होगी कि राशिद गुजरात के लिए मौजूदा सीजन में कैसा प्रदर्शन करते हैं.

यह भी पढ़ें | ‘धोनी का कप्तानी छोड़ने का निर्णय अचानक लिया गया नहीं है, इस पर पिछले संस्करण में ही बात हुई थी’

गुजरात की टीम आईपीएल 2022 में अपने अभियान की शुरुआत 28 मार्च को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले से करेगी. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यह लखनऊ की टीम का भी आईपीएल में डेब्यू मैच होगा. गुजरात ने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को अपनी टीम का कप्तान बनाया है.

गुजरात टाइटंस की टीम इस प्रकार:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), राशिद खान (उपकप्तान) शुभमन गिल, साई सुदर्शन, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, गुरकीरत सिंह मन्नू, मैथ्यू वेड, ऋषिमान साहा, रहमानुल्ला गुरबाज, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, डॉमिनिक ड्रेक्स, जयंत यादव, वरुण एरॉन, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, प्रदीप सांगवान, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, लॉकी फर्ग्यूसन और रविश्रीनिवासन साई किशोर.

Leave a comment

Cancel reply