ipl 2022 dhoni
'धोनी का कप्तानी छोड़ने का निर्णय अचानक लिया गया नहीं है, इस पर पिछले संस्करण में ही बात हुई थी'

न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मुख्य कोच की भूमिका निभाने वाले स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि धोनी का कप्तानी छोड़ने का निर्णय अचानक लिया गया नहीं है, बल्कि इस पर पिछले संस्करण में ही बात हुई थी.

48 साल के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमने इस पर बात की है. एमएस ने पिछले सत्र मुझसे इस बारे में बात की थी. टाइमिंग का फैसला उसका अपना था.”

उन्होंने आगे कहा, “‘यह पहले से तय था कि धोनी के हटने पर जडेजा कप्तान होंगे. टीम के जरिए इसकी सूचना (श्रीनिवासन को) दे दी गई थी. हम इसका सम्मान करते हैं. यह बदलाव का दौर है.”

यह भी पढ़ें | IPL 2022: एमएस धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ी, रवींद्र जडेजा को मिली टीम की कमान

फ्लेमिंग ने कहा कि उनके पास नया कप्तान है और पूर्व कप्तान का अनुभव भी. उन्होंने कहा, “हमारा जडेजा के साथ नाता है और धोनी भी टीम में है. हमारे पास नया कप्तान है और पूर्व कप्तान का अनुभव भी.”

उल्लेखनीय है कि दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद रविंद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था. धोनी ने सीएसके के लिए 213 मुकाबलों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम को 130 मैचों में जीत मिली है. इसके अलावा सुरेश रैना ने भी 6 मैचों में कप्तानी की है. अब जडेजा पीली जर्सी वाली टीम के तीसरे कप्तान हैं.

Leave a comment

Cancel reply