Dinesh Karthik
दिनेश कार्तिक की बहुत जल्द हो सकती टीम इंडिया में वापसी

भारतीय दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए अपनी फिनिशर की भूमिका पर प्रतिक्रिया दी है। इस सीजन वे आरसीबी के लिए अपनी इसी जिम्मेदारी को निभाते हुए नज़र आ रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि दिनेश अपने इस नए किरदार का पूरा आनंद ले रहे हैं।

तमिलनाडु के इस क्रिकेटर ने पुष्टि की कि उन्हें फिनिशर की भूमिका सौंपी गई है। 35 साल के दिनेश कार्तिक ने कहा, “इस समय हां, यह निश्चित रूप से ऐसा लग रहा है। उन्होंने मुझे यही बताया है-संदेश बहुत स्पष्ट है।” बता दें कि कार्तिक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में 14 गेंदों पर नाबाद 32* रन बनाए थे, जिसमें टीम ने 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया था।

वहीं, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने केकेआर (KKR) के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 7 गेंदों पर नाबाद 14* रनों की शानदार मैच विनिंग पारी खेलकर आरसीबी को मैच जीताया था। मालूम हो कि आईपीएल 2021 के सीजन के बाद दिनेश कार्तिक को केकेआर ने रिलीज कर दिया था और आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने उन्हें 5.50 करोड़ रूपए में खरीदा था।

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक ने अब तक 200 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 25.53 के औसत और 130.14 के स्ट्राइक रेट से 3804 रन बनाए हैं। इस दौरान कार्तिक ने 18 अर्धशतक जड़े हैं।

Leave a comment

Cancel reply