Yuzvendra Chahal
टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ अलग होने पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है।

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथ अलग होने पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने खुलासा किया है कि उन्हें आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन से पहले आरसीबी की तरफ से रिटेंशन को लेकर कोई ऑफर नहीं आया था। 31 साल के भारतीय क्रिकेटर ने यह भी बताया कि फ्रैंचाइजी के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने नीलामी से पहले उन्हें यह बताया था कि वे टीम के तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की योजना बना रहे हैं।

दाएं हाथ के स्पिनर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मैं आरसीबी से इमोशनल रूप से जुड़ा हुआ हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं किसी अन्य टीम के लिए खेलूंगा। सोशल मीडिया पर लोग और फैंस अभी भी मुझसे पूछते हैं कि ‘आपने इतने पैसे क्यों मांगे? वास्तविकता यह है कि माइक हेसन ने मुझे फोन किया और कहा ‘सुनो युज़ी, तीन रिटेंशन हैं’ (विराट, मैक्सवेल और सिराज)।”

चहल ने आगे कहा, “उन्होंने मुझसे यह नहीं पूछा कि क्या मैं रिटेन रहना चाहता हूं या मुझे बताएं कि क्या वे मुझे बनाए रखना चाहते हैं। उन्होंने सिर्फ तीन रिटेंशन के बारे में बात की और मुझे बताया गया कि – ‘हम नीलामी में आपके लिए जाएंगे’। न ही मैंने पैसे के बारे में पूछा था और न ही मुझे रिटेंशन का कोई ऑफर मिला था, लेकिन मैं हमेशा अपने बैंगलोर फैंस के प्रति वफादार रहूंगा। मैं उनसे बहुत प्यार करता हूं, चाहे कुछ भी हो।”

गौरतलब है कि युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग में पिछले 8 सालों से आरसीबी का हिस्सा रहे। उन्होंने कई बार फ्रैंचाइजी के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया। मगर इस साल मेगा ऑक्शन से पहले बैंगलोर ने उन्हें रिटेन नहीं किया और नीलामी में खरीदने की कोशिश भी नहीं की। इस नीलामी में चहल को राजस्थान रॉयल्स में 6 करोड़ 50 लाख रूपए में खरीदा और अब वे आरआर की तरफ से खेलते हुए नज़र आएंगे।

Leave a comment

Cancel reply