Virat Kohli
खिलाड़ियों को यह स्वीकार करना चाहिए कि फैंस ने उनके करियर में बड़ी भूमिका निभाई है - कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी छोड़ने के पीछे की असली वजह बताई है। उन्होंने इस पर खुलकर बात करते हुए कहा है कि वह उन लोगों में से नहीं हैं, जो चीजों को पकड़ कर रखते हैं। साथ ही कोहली ने यह भी कहा कि कई बार सामने वाले लोग आपके फैसलों को समझ नहीं पाते हैं।

33 साल के किंग कोहली (King Kohli) ने ‘द आरसीबी पॉडकॉस्ट’ पर बातचीत करते हुए कहा, “मैं उन लोगों में शामिल नहीं हूं, जो चीजों को पकड़े रखना चाहते हैं। यहां तक ​​​​कि अगर मुझे पता है कि मैं बहुत कुछ कर सकता हूं, लेकिन अगर मैं प्रोसेस का मजा नहीं ले रहा हूं तो फिर मैं वह काम नहीं करूंगा।”

रन मशीन के नाम से मशहूर भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा, “लोग जब तक आपकी स्थिति में न हों उनके लिए आपके फैसले को समझना बहुत मुश्किल होता है। लोगों की अपनी अपेक्षाएं होती हैं। वे कहते हैं ओह यह कैसे हुआ, हम हैरान हैं। इसमें हैरान होने जैसी कोई बात नहीं है। मैं लोगों को समझाता हूं कि मुझे अपने लिए भी कुछ समय चाहिए और मैं वर्कलोड मैनेजमेंट चाहता था और बात वहीं पर खत्म हो जाती है।”

विराट कोहली के आरसीबी की कप्तानी छोड़ने पर कई लोगों का कहना था कि फ्रैंचाइजी एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है, इसलिए विराट ने इस पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, कोहली ने सभी चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा, “वास्तव में ऐसा कुछ नहीं था। मैं अपनी जिंदगी को बहुत सरल तरीके से जीता हूं, जब मुझे फैसले लेने होते हैं तो मैं फैसले लेता हूं और उनकी घोषणा कर देता हूं।”

गौरतलब है कि किंग कोहली ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि यह सीजन बतौर कप्तान उनका आखिरी होगा और इसके बाद वह टीम में खिलाड़ी के तौर पर खेलते रहेंगे। आईपीएल 2022 में टीम की कप्तानी कौन करेगा इसका ऐलान फ्रैंचाइजी ने अभी नहीं किया है।

Leave a comment

Cancel reply