ipl 2021 csk dhoni fleming crictoday
IPL 2022: CSK के हेड कोच फ्लेमिंग ने बताया, टीम से कहां हुई सबसे बड़ी चूक?

न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) का मानना है कि उनकी टीम इस सीजन में करीबी मुकाबलों में जीत दर्ज करने के लिए शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाई, जिसकी वजह से उन्हें प्ले-ऑफ से पहले ही बाहर होना पड़ा.

बता दें कि सीएसके को शुक्रवार को आईपीएल 2022 के अपने आखिरी मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी. पीली जर्सी वाली टीम इस सीजन 14 मैचों में से सिर्फ 4 में ही जीत दर्ज करने में कामयाब हो पाई.

यह भी पढ़ें – ‘धोनी आईपीएल के अगले सीजन में CSK के मेंटोर के रूप में नज़र आएंगे’

49 साल के स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा, “हमारे कई मैच ऐसे रहे, जो करीबी थे लेकिन हम उनमें जीत दर्ज करने के लिए अच्छा नहीं कर सके. इस सीजन में ऐसा ही रहा, जिससे हम क्वालीफाई नहीं कर सके.”

उन्होंने आगे कहा, “जब आप नये चक्र की शुरुआत करते हो तो आपके पास कई नये खिलाड़ी होते हैं और यह परीक्षा लेने वाला हो सकता है. हम पिछले चार वर्षों के प्रदर्शन को जारी नहीं रख सके, जो सचमुच चुनौती थी.”

याद हो कि इस सीजन से पहले धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद रविंद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी गई थी, लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से जडेजा ने वापस कप्तानी माही को थमा दी थी, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी, जहां चार बार की आईपीएल चैंपियन टीम को प्ले-ऑफ में पहुंचने से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा.

Leave a comment

Cancel reply