dhoni
'अगर धोनी पहले से ही सीएसके के कप्तान होते तो भी यह टीम इस सीजन प्ले-ऑफ में नहीं पहुंच पाती'

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने दावा किया है कि अगर धोनी शुरू से ही पीली जर्सी वाली टीम के कप्तान होते तो भी यह टीम प्ले-ऑफ में नहीं पहुंच पाती. भज्जी ने इसका कारण बताते हुए कहा कि सीएसके के पास मजबूत टीम नहीं है.

41 साल के हरभजन सिंह ने कहा, “अगर धोनी टीम के कप्तान बने रहते तो सीएसके को वास्तव में फायदा होता और अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर मौजूद होते, लेकिन वे अभी भी क्वालीफाई नहीं कर पाते क्योंकि उनके पास टीम नहीं है.”

उन्होंने आगे कहा, “उनके पास एक मजबूत गेंदबाजी यूनिट नहीं है. टीम के लिए विकेट चटकाने वाले दीपक चाहर चोटिल हो गए. यहां तक कि बल्लेबाज भी उतना अच्छा नहीं खेल पाए.”

यह भी पढ़ें – ‘धोनी आईपीएल के अगले सीजन में CSK के मेंटोर के रूप में नज़र आएंगे’

बता दें कि इस सीजन से पहले धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद रविंद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी गई थी, लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से जडेजा ने वापस कप्तानी माही को थमा दी थी, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी, जहां चार बार की आईपीएल चैंपियन टीम को प्ले-ऑफ में पहुंचने से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. इसके बाद जडेजा प्लेइंग इलेवन से भी बाहर नजर आए थे. बताया जा रहा था कि उन्हें चोट लगी है.

Leave a comment

Cancel reply