dc ipl 2022
IPL 2022: DC बनाम PBKS मैच पर कोरोना की मार, अब BCCI ने उठाया बड़ा कदम

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम में लगातार कोविड-19 के मामले मिलने के बाद 20 अप्रैल को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ पुणे में होने वाला मैच अब मुंबई के ब्रेबौर्न स्टेडियम में खेला जाएगा, ताकि बायो-बबल में कोविड संक्रमण न हो. दिल्ली के खेमे में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मजबूरी में यह फैसला लिया है.

बीसीसीआई की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है, “भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 20 अप्रैल को खेले जाने वाले मैच संख्या 32 – दिल्ली कैपिटल बनाम पंजाब किंग्स को एमसीए स्टेडियम, पुणे से ब्रेबोर्न – सीसीआई स्थानांतरित किया है. लंबी दूरी की बस यात्रा के दौरान टीम में कोविड-19 के संक्रमण के बढ़ने के खतरे को देखते हुए यह कदम उठाया गया है.”

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के लिए पिछले दो तीन दिन का समय बेहद खराब रहा है. अब से कुछ दिनों पहले ही आईपीएल 2022 में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था, जहां दिल्ली कैपिटल्स टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम के स्टार ऑलराउंडर और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का हिस्सा मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) कोरोना से संक्रमित पाए गए थे.

यह भी पढ़ें | यह भी पढ़ें | ‘ऋषभ पंत काफी शांत हैं और वे टीम इंडिया के अगले कप्तान के रूप में तैयार हो रहे हैं’

इतना ही नहीं, अब दिल्ली के सहयोगी स्टॉफ के दो सदस्यों का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, जिससे टीम में संक्रमित सदस्यों की संख्या चार हो गयी है.

क्या कहता है आईपीएल का नियम?

आईपीएल के नियमों के अनुसार, बायो-बबल में संक्रमित पाए गए प्लेयर को कम से कम सात दिन तक आइसोलेट रहना होगा. वहीं, टीम में वापसी के लिए उसे लगातार दो RT-PCR टेस्ट में नेगेटिव आना होगा.

Leave a comment

Cancel reply