dc ipl 2022
IPL 2022: DC बनाम PBKS मैच पर कोरोना की मार, अब BCCI ने उठाया बड़ा कदम

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण में एक और कोविड-19 का मामला सामने आया है. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम के स्टार ऑलराउंडर और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का हिस्सा मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में दिल्ली टीम को मुंबई के होटल में ही क्वारंटीन कर दिया गया है. हालांकि, टीम के सभी खिलाड़ियों का RT-PCR टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब एक और टेस्ट कराएगी. इस विदेशी खिलाड़ी के संक्रमित होने की वजह से टीम को पुणे जाने से भी रोक दिया गया है.

इंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा, “दिल्‍ली कैपिटल्‍स को आज पुणे के लिए रवाना होना था, लेकिन अंतिम वक्‍त पर पूरी टीम को अपने कमरे में ही रहने के लिए कहा गया है. प्रोटोकॉल का पालन करते हुए टीम के सभी सदस्‍यों के आरटी-पीसीआर टेस्‍ट किए जा रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा, “तभी यह पता चल पाएगा कि पूरी टीम में वायरस फैल गया है या फिर केवल एक खिलाड़ी ही इसकी चपेट में आया है. कुछ दिन पहले टीम फीजियो पैट्रिक फरहार्ट के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी, जिन्‍हें टीम से अलग कर दिया गया था.”

याद हो कि अब से कुछ दिनों पहले ही आईपीएल 2022 में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था, जहां दिल्ली कैपिटल्स टीम के ही फिजियो पैट्रिक फरहार्ट कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे. पैट्रिक के पाजिटिव होने की पुष्टि बीसीसीआई ने एक बयान के जरिए कर दी थी. अब ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के एक और अहम सदस्य का कोरोना से संक्रमित होना इस टीम के लिए भविष्य में संकट न खड़े कर दे.

Leave a comment

Cancel reply