Brendon McCullum - Sheldon Jackson
कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने टीम के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन की तारीफ करते हुए उनकी तुलना दिग्गज क्रिकेटर एमएस धोनी से की है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) ने टीम के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) की तारीफ करते हुए उनकी तुलना दिग्गज क्रिकेटर एमएस धोनी (MS Dhoni) से की है। उन्होंने कहा है कि शेल्डन में धोनी की तरह विकेटकीपिंग की प्रतिभा है। इसके साथी ही पूर्व कीवी कप्तान ने शेल्डन को आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ पिच हिटर्स में से एक हैं भी बताया है।

40 साल के ब्रेंडन मैकुलम ने स्पोर्टस्टार के साथ बातचीत करते हुए कहा, “शेल्डन जैक्सन में विकेटकीपिंग कौशल शानदार रहा है। उन्हें एमएस धोनी की तरह कीपिंग की भावना मिली है, वास्तव में तेज़ हाथ और स्पिन की समझ है। उन्हें पता है कि गेंदबाज क्या कर रहे हैं। वे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं।” हालांकि, मैकुलम ने भारतीय क्रिकेटर की तुलना आंद्रे रसेल (Andre Russell) से भी की।

उन्होंने कहा, “शेल्डन लगातार बेहतर और बेहतर होते जा रहे हैं। पिछले दो सालों में उनकी वृद्धि उल्लेखनीय रही है। उनमें आंद्रे रसेल की तरह लंबे शॉट्स लगाने की क्षमता है, लेकिन वे अभी उनसे पीछे हैं। मुझे यकीन है कि अधिक अवसरों के साथ हम शेल्डन के प्रदर्शन को देखेंगे।” 35 साल के शेल्डन अभी तक आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कार पाएं हैं। मगर केकेआर के हेड कोच ने उनकी इतनी बड़ी तुलना कर दी है।

दाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं और वे लीग के 15वें सीजन में अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग से सबको प्रभावित कर रहे हैं। भले ही उन्होंने बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन अब तक तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन किया है।

Leave a comment

Cancel reply