Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुमराह ने टी20 क्रिकेट में बनाया नया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले पेसर बने

भारतीय (India) टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की फॉर्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के मौजूदा संस्करण में बुमराह की फॉर्म चिंता का विषय नहीं है। शास्त्री के मुताबिक, मुंबई इंडियंस टीम में तेज गेंदबाजों के विकेट लेने में कमी है, जिसकी वजह से वे डिफेंसिव प्लान बनाते हैं। इससे बुमराह की गेंदबाजी पर कोई सवाल नहीं खड़ा होता है।

59 साल के रवि शास्त्री ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ बातचीत करते हुए कहा, “जसप्रीत बुमराह की फॉर्म बिल्कुल भी चिंता का विषय नहीं है। यह सिर्फ इतना है कि विरोधियों ने उन्हें अलग तरह से खेला है। वे उन्हें विकेट नहीं देना चाहते हैं। अगर टीम की स्थिति अच्छी होती है तो विपक्षी बल्लेबाज उनके खिलाफ मौका लेंगे, इसलिए बुमराह फंस गए हैं। इस वजह से योग्यता की कोई समस्या नहीं है।”

बता दें कि 28 साल के जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल 2022 में अब तक 10 मुकाबलों में मात्र 5 विकेट चटकाए हैं और इस दौरान उनका औसत 60.80 का है, जो बेहद खराब है। वहीं, भारतीय पेसर का इकोनॉमी रेट 7.93 का है। दरअसल, पिछले पांच सालों से बुमराह आईपीएल क्र हर सीजन में कम से कम 15 विकेट लेते थे, लेकिन इस बार उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है।

इसके अलावा मुंबई इंडियंस की बात करें तो आईपीएल के इस मौजूदा सीजन में टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। पांच बार की चैंपियन एमआई ने अब तक 10 मैचों में मात्र 2 में जीत दर्ज की है। इस साल टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है।

Leave a comment

Cancel reply