Babar Azam Shaheen Afridi
कोहली और बाबर के बीच कफी लंबे समय से तुलना हो रही ही कि आखिर दोनों खिलाड़ियों में से कौन बेहतर बल्लेबाज है।

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने दावा किया है कि बाबर आजम (Babar Azam) और शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से बेहतर हैं। कोहली और बाबर के बीच कफी लंबे समय से तुलना हो रही ही कि आखिर दोनों खिलाड़ियों में से कौन बेहतर बल्लेबाज है। मगर अब तो शाहीन अफरीदी और बुमराह के बीच भी तुलना शुरू हो गई है।

49 साल के आकिब जावेद ने क्रिकेट पाकिस्तान के हवाले से कहा, “अब मुझे लगता है कि बाबर आजम आगे हैं। विराट कोहली अपने चरम पर थे, लेकिन अब वे खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ बाबर अपने करियर में ऊपर जा रहे हैं।” इसके अलावा जावेद ने शाहीन शाह अफरीदी और जसप्रीत बुमराह के बीच बेहतर तेज गेंदबाज पर भी अपनी राय साझा की है।

उन्होंने कहा, “अब मुझे लगता है कि शाहीन बुमराह से बेहतर हैं, क्योंकि जब शाहीन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आए थे तो बुमराह ने पहले ही खुद को स्थापित कर लिया था और आलोचक कहते थे कि जसप्रीत टेस्ट, टी20 आई में अच्छा कर रहे हैं, लेकिन अब शाहीन ने साबित कर दिया है कि वे और भी बेहतर हैं। उनमें बुमराह की तुलना में अधिक क्षमता है।”

वहीं, दाएं हाथ के पूर्व पकिस्तानी पेसर ने विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत और मोहम्मद रिजवान के बीच भी तुलना करते हुए कहा, “रिजवान इन दिनों पंत से बेहतर हैं। इसमें कोई शक नहीं कि पंत बेहद कुशल खिलाड़ी हैं, लेकिन रिजवान जिस तरह से जिम्मेदारी लेते हैं, उससे पंत काफी पीछे हैं। अकसर यह कहा जाता है कि पंत एक आक्रामक खिलाड़ी हैं, लेकिन आक्रामकता का मतलब कुछ बड़े शॉट मारना और आउट होना नहीं है, बल्कि क्रीज पर बने रहना, लड़ना और खेल खत्म करना है।”

Leave a comment

Cancel reply