lara umran
ब्रायन लारा ने अपने हमवतन दिग्गज पेसर से कर डाली बी भारतीय स्पीडस्टर उमरान मलिक की तुलना

वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने युवा भारतीय (Indian) स्पीडस्टर उमरान मलिक (Umran Malik) की तुलना अपने हमवतन धाकड़ तेज गेंदबाज फिडेल एडवर्ड्स (Fidel Edwards) से की है. उन्होंने कहा है कि उमरान उन्हें एडवर्ड्स की याद दिलाते हैं. इसके अलावा लारा ने यह उम्मीद जताई है कि मलिक बहुत जल्द ही भारतीय टीम का भी हिस्सा बनेंगे.

53 साल के ब्रायन लारा ने स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव शो पर कहा, “उमरान मलिक की गेंदबाजी मुझे फिडेल एडवर्ड्स की याद दिलाती है. मेरे ख्याल से उन दोनों ने बहुत तेज गति से गेंदबाजी करना शुरू किया और मुझे उम्मीद है कि उमरान मलिक भी यह बात समझते हैं कि वह भारत के लिए कितने मायने रखते हैं.”

यह भी पढ़ें – IPL इतिहास की टॉप-5 सबसे तेज गेंद, उमरान और नोर्खिया का है जलवा

बाएं हाथ के पूर्व बैटर ने आगे कहा, “उन्हें अपनी गति को बनाए रखना होगा, क्योंकि उन्हें बहुत जल्द अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना जलवा बिखेरना है. मुझे पूरा भरोसा है कि वह एक दिन भारत के लिए खेलेंगे.”

आईपीएल के मौजूदा संस्करण में दाएं हाथ के इस पेसर ने अपनी घातक गेंदबाजी के बलबूते खूब वाह-वाही बटोरी है. वे अब तक 13 मुकाबलों में 21 विकेट चटका चुके हैं. इतना ही नहीं, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इस सीजन आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद भी फेंकी थी. उन्होंने 157 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद डाली थी.

Leave a comment

Cancel reply