russell
तस्वीर साभार - Cricbuzz

शनिवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 61वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 54 रनों से पटखनी दी. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसके बाद हैदराबाद को मैच जीतने के लिए 178 रनों की दरकार थी, लेकिन इसके जवाब में एसआरएच पूरे ओवर खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 123 रन ही बना पाई.

केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे बड़ी और तूफानी पारी खेली. उन्होंने 28 गेंदों में 49* रन नाबाद बनाए, जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल रहे, जिसमें से 3 छक्के तो वॉशिंगटन सुंदर के अंतिम ओवर में लगे. उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने 29 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्का लगाते हुए 34 रन बनाए. अजिंक्य रहाणे ने 28 और नीतीश राणा ने 26 रन का योगदान दिया. हैदराबाद के युवा पेसर उमरान मलिक ने 33 रन देकर 3 विकेट झटके, जबकि भुवनेश्वर कुमार, मार्को यानसेन और टी नटराजन को 1-1 विकेट मिला.

यह भी पढ़ें – मैच फिक्सिंग से लेकर मैदान में आग लगाने तक, 5 ऐसे मौके जब भारतीय क्रिकेट को शर्मसार होना पड़ा

एसआरएच की तरफ से स्टार सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (43) और एडेन मार्क्रम (32) ने सबसे बड़ी पारियां खेलीं, जबकि केकेआर के लिए बल्ले से धमाका करने वाले रसेल ने गेंद से भी कमाल किया. वे अपनी टीम की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने. रसेल ने 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के एवॉर्सेड से भी सम्मानित किया गया.

Leave a comment

Cancel reply