Dinesh Karthik
'अगर मैं चयनकर्ता होता तो कार्तिक को टी20 विश्व कप 2022 की भारतीय टीम में ज़रूर जगह देता'

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि अगर वे चयनकर्ता होते तो कार्तिक को इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप की भारतीय टीम में ज़रूर जगह देते.

41 साल के हरभजन सिंह ने कहा, “मेरे लिए अगर किसी ने इस पूरे आईपीएल में फिनिशर की सबसे अच्छी भूमिका निभाई है तो वो दिनेश कार्तिक हैं. अगर मैं चयनकर्ता होता तो मैं उन्हें विश्व कप टी20 के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौका जरूर देता. भारत के विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में वो इसके हकदार हैं.”

बता दें कि दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में काफी शानदार प्रदर्शन किया है. वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से फिनिशर की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं. उन्होंने 12 मुकाबलों में 68.50 के औसत और 200 के स्ट्राइक रेट से 274 रन बनाए हैं. कार्तिक टीम इंडिया में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें | BCCI ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T20I सीरीज के लिए वेन्यू की घोषणा की, दिल्ली में होगा पहला मैच

भज्जी ने आगे कहा, “दिनेश कार्तिक आरसीबी के लिए शानदार खिलाड़ी रहे हैं. वो अपनी ऑफ साइड की तुलना में लेग साइड शॉट्स में बहुत अच्छे हैं.” अब देखने वाली बात यह होगी कि दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में जगह मिल पाती है या नहीं.

Leave a comment

Cancel reply