Irfan Pathan
पूर्व भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने टीम इंडिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की सराहना की है।

पूर्व भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की सराहना की है। उन्होंने सालों से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शानदार प्रदर्शन कर रहे धवन को आईपीएल का लीजेंड बताया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज आईपीएल के इस मौजूदा सीजन में बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं।

37 साल के इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, “शिखर धवन एक आईपीएल लीजेंड है, वे उस तरह के बल्लेबाज हैं। आईपीएल का 15वां सीजन चल रहा है और सिर्फ दो सीजन ऐसे रहे हैं, जहां उन्होंने 300 से कम रन बनाए हैं। उन्होंने हर दूसरे सीजन में कम से कम 300 रन बनाए हैं। वे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “शिखर ने गुजरात के खिलाफ अपना अनुभव दिखाते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी की, जिस तरह से उन्होंने शुरुआत में अपनी पारी का निर्माण किया, जब गेंद घूम रही थी तो वह जरूरी था। पंजाब किंग्स के लिए यह बेहद जरूरी था कि वे शुरुआत में ज्यादा विकेट न गंवाए। शिखर नई गेंद छोड़ रहे थे, जब मोहम्मद शमी और फर्ग्यूसन गेंदबाजी कर रहे थे तो वे बार-बार बल्ले से गेंद को हिट करने की कोशिश नहीं कर रहे थे।”

बाएं हाथ के पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा, “मगर एक बार, जब धवन सेट हो गए तो गेंद उनके बल्ले पर आने लगी। उन्होंने अपना पूरा अनुभव लगाया और एक बेहद महत्वपूर्ण पारी खेली। शिखर धवन पंजाब किंग्स के लिए रन बनाते हैं तो अन्य बल्लेबाज उनके चारों ओर रन बनाते हैं और निडर होकर खेल सकते हैं। यह एक प्रशंसनीय पारी थी।”

36 साल के शिखर धवन ने अब तक आईपीएल के 15वें सीजन में 10 मैचों में 369 रन बनाए हैं, जबकि उन्होंने आईपीएल में 6 हजार रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया है।

Leave a comment

Cancel reply