दक्षिण अफ़्रीकी टीम के तूफानी ऑलराउंडर ने टीम इंडिया का हेड कोच बनने की इच्छा जताई

इस साल ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा. ऐसे में दिग्गजों के बीच यह चर्चा जारी है कि भारतीय टीम का अगला हेड कोच कौन हो सकता है.

वहीं, दक्षिण अफ़्रीकी टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर लांस क्लूजनर ने टीम इंडिया का मुख्य कोच बनने की इच्छा ज़ाहिर की है. उन्होंने कहा है कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम का कोच बनना गर्व की बात होगी.

बाएं हाथ के विस्फोटक हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, “दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के (कोच के) लिए कौन अपनी दावेदारी पेश नहीं करना चाहेगा? ये जाहिर तौर पर काफी बड़ी बात होगी और गैरी कर्स्टन और उनके साथी पैडी अप्टन, जैसे हमारे दक्षिण अफ्रीकियों को भारतीय टीम के साथ काफी सफलता मिली है.”

यह भी पढ़ें | इन 5 कारणों के चतले द्रविड़ का टीम इंडिया का मुख्य कोच बनना रवि शास्त्री के लिए ख़तरे की घंटी है!

याद हो कि लांस क्लूजनर ने 1999 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्हें इसके लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के पुरस्कार से भी नवाज़ा गया था.

दूसरी तरफ, भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रवि शास्त्री को 11 जुलाई 2017 को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था. हालांकि, इससे पहले वे टीम 2014 से 2016 तक टीम के डायरेक्टर के रूप में काम कर चुके हैं. उनके मार्गदर्शन में टीम इंडिया ने कई बड़ी द्विपक्षीय सीरीज में जीत दर्ज कर इतिहास रचा है.

Leave a comment