sa v pak afridi crictoday
अफरीदी बोले, 'भारत की वजह से हुआ है न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द'

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने हाल ही में पाकिस्तान का दौरा रद्द कर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और फैंस को तगड़ा झटका दिया था. कीवी टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान को एक असुरक्षित देश बताया था. इसके बाद इंग्लैंड ने भी वहां का दौरा करने से मना कर दिया था. अंग्रेजों को पाकिस्तान के खिलाफ दो मुकाबलों की टी20 सीरीज खेलनी थी.

ऐसे में पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भारत पर दौरे को रद्द कराने की साजिश का आरोप लगाया है. उनका मानना है कि एक देश पाकिस्तान के पीछे है, जिसकी इस दौरे को कैंसल कराने की साजिश नज़र आ रही है.

अफरीदी ने कहा, “अगर, जो आप इसको व्यापक तौर पर देखें तो फिर हमें एक फैसला करने की जरूरत है, जिससे ही पूरी दुनिया को इस बात का पता चल सके कि हम भी एक देश के तौर पर महत्व रखते हैं और हमारा भी मान सम्मान है. यह बात ठीक है कि एक देश (भारत) हमारे पीछे है, लेकिन नहीं लगता कि बाकी सारे देश को भी वही गलती करनी चाहिए. वो सभी पढ़े लिखे देश हैं और उनको भारत को ऐसा करने से रोकना चाहिए.”

यह भी पढ़ें | अंग्रेजों पर फिर बरसे PCB अध्यक्ष रमीज राजा, बोले ‘हमें इस्तेमाल करके फेंक दिया’

उन्होंने आगे कहा, “हम सभी इस बात को जानते हैं कि जब कभी भी किसी दौरे का इंतजाम किया जाता है तो सुरक्षा को लेकर काफी पुख्ता इंतजाम होते हैं, जो देश दौरा कर रहा होता है, उनके सुरक्षाकर्मियों द्वारा बेहद ही अच्छी तरह से जांच कराई जाती है. इसको लेकर रास्ते तय किए जाते हैं और एक बार, जब यह प्रक्रिया पूरी हो जाती है तभी टीम के दौरे को हरी झंडी दिखाई जाती है.”

मौजूदा समय में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के दौरा रद्द करने के बाद से पाकिस्तानी क्रिकेट दिग्गज और फैंस खासे नाराज हैं. कुछ समय पहले पीसीबी के मुखिया रमीज राजा ने कहा था कि ऐसा लग रहा है, जैसे कि अंग्रेजों ने उनका प्रयोग करके उन्हें फेंक दिया.

Leave a comment