झल्लाए PCB के नए नवेले अध्यक्ष रमीज राजा.

मौजूदा समय में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के लिए सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के दौरा रद्द करने के बाद से पाकिस्तानी क्रिकेट दिग्गज और फैंस खासे नाराज हैं. अब पीसीबी के मुखिया रमीज राजा ने कहा है कि ऐसा लग रहा है, जैसे कि अंग्रेजों ने उनका प्रयोग करके उन्हें फेंक दिया है.

दरअसल, कोरोरा महामारी के बीच पाकिस्तान ने दो बार इंग्लैंड का दौरा किया था. इस दौरान वैक्सीन तक नहीं आई थी. ऐसे में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने वादा किया था कि वे आने वाले समय में अपनी टीम को पाकिस्तान दौरे पर ज़रूर भेजेगा.

रमीज़ ने कहा, “ऐसा लग रहा है हमारा प्रयोग करके हमें फेंक दिया गया है. न्यूजीलैंड के दौरा रद्द करने के बाद हमें इंग्लैंड से उम्मीद थी. आस थी कि वह पुरानी दोस्ती की लाज रखेगा. अपना टूर नहीं टालेगा, लेकिन हम गलत थे. ईसीबी के पास क्रिकेट बिरादरी के अन्य सदस्यों का आपदा में सहारा बनने का अवसर था, जिससे वो चूक गए.”

ECB ने सोमवार को पाकिस्तान का दौरा रद्द कर सभी को चौंका दिया. अंग्रेजों को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 से ठीक पहले दो टी20 मुकाबलों की सीरीज के लिए पाकिस्तान के दौरा पर जाना था, लेकिन इंग्लैंड ने अपना यह दौरा कैंसिल कर दिया.

इतना ही नहीं, इससे पहले ब्लैककैप्स ने शुक्रवार को अचानक वनडे सीरीज के पहले मैच से पहले पाकिस्तान का दौरा आगे बढ़ाने से मना कर दिया था. न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NCB) का मानना था कि पाकिस्तान एक असुरक्षित देश है, जिसकी वजह से उन्होंने सुरक्षा कारणों के चलते सीरीज नहीं खेलने का निर्णय लिया.

Leave a comment