Jasprit Bumrah - Kuldeep Yadav
बुमराह ने शुक्रवार को डे-नाइट टेस्ट से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कुलदीप को टीम से ड्रॉप नहीं किया गया है, बल्कि उन्हें बायो-बबल से ब्रेक दिया गया है।

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया (Team India) के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टीम से रिलीज कर दिया गया था, जिस पर अब तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने प्रतिक्रिया दी है। बुमराह ने शुक्रवार को डे-नाइट टेस्ट से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कुलदीप को टीम से ड्रॉप नहीं किया गया है, बल्कि उन्हें बायो-बबल से ब्रेक दिया गया है। बता दें कि मोहाली टेस्ट के बाद खबर सामने आई थी कि कुलदीप यादव को टीम इंडिया से ड्रॉप किया गया है और उनकी जगह अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम में शामिल किया गया है।

टीम इंडिया के उपकप्तान बुमराह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “कुलदीप यादव को ड्रॉप नहीं किया गया है। अगर किसी के पास खेलने का मौका कम है तो बबल से ब्रेक देना बेहतर है। वे लंबे समय से बबल का हिस्सा हैं और बायो-बबल में रहना आसान नहीं होता है, खिलाड़ियों की मेंटल हेल्थ भी एक अहम मुद्दा है।”

27 साल के कुलदीप यादव पिछले कुछ सालों से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, जिसकी वजह से वे टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं। उन्होंने साल 2021 में आखिरी टेस्ट मैच खेला था। चाइनामैन कुलदीप श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया था।

वहीं, भारत और श्रीलंका के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच 12 मार्च से बैंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच डे-नाइट होगा। भारतीय टीम की नज़रें इस पिंक बॉल टेस्ट को जीतकर मेहमान टीम को टी20 के बाद टेस्ट सीरीज में भी क्लीन स्वीप करने की होगी।

Leave a comment

Cancel reply