Srilnaka team
श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे।

श्रीलंका (Sri Lanka) के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा (Dushmantha Chameera) भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे। टीम मैनजेमेंट ने उन्हें वर्कलोड के चलते इस मैच में आराम देने का फैसला किया गया है, ऐसे में चमीरा डे-नाइट टेस्ट में नहीं खेलेंगे। दरअसल, मेडिकल पैनल ने श्रीलंकाई टीम को सलाह देते हुए कहा है कि चमीरा को विश्व कप तक सिर्फ लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट ही मौका दें।

श्रीलंकाई पत्रकार ने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा, “श्रीलंका की ओर से पुष्टि कि गई है कि दुष्मंथा चमीरा दूसरे टेस्ट में हिस्सा नहीं लेंगे। टीम को मेडिकल पैनल ने सलाह दी है कि वह उन्हें संभाले और विश्व कप तक केवल सफेद गेंद वाले क्रिकेट में ही खेलें। समझ लीजिए कि उनके टेस्ट करियर का अंत हो गया है।”

बता दें कि श्रीलंका की टीम पहले ही अपनी खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है और अब चमीरा को आराम देने के बाद यह देखना होगा कि भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी होती है। वहीं, लाहिरु कुमारा चोट के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर थे। इसके अलावा पथुम निसांका (Pathum Nissanka) को लेकर खबर सामने आ रही है कि उनका दूसरे टेस्ट में खेलना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि उनकी पीठ की पुरानी चोट उबर गई है।

23 साल के निसांका ने मोहाली टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 61* रनों की अच्छी बेहतरीन पारी खेली थी। अगर निसांका दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होते हैं तो उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में दिनेश चांदीमल या कुसल मेंडिस को शामिल किया जा सकता है। बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच शनिवार से बैंगलुरु में खेला जाएगा, जो डे-नाइट टेस्ट होगा।

Leave a comment

Cancel reply