Sachin Tendulkar - Arjun Tendulkar
तेंदुलकर ने बताया है कि उन्होंने अभी तक अर्जुन को खेलते नहीं देखा है।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को लेकर बड़ा खुलासा किया है। तेंदुलकर ने बताया है कि उन्होंने अभी तक अर्जुन को खेलते नहीं देखा है। मास्टर ब्लास्टर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में पुष्टि की कि वह अपने बेटे को कभी खेलते हुए नहीं देखते हैं।

48 साल के सचिन तेंदुलकर ने ग्राहम बेंसिंगर (Graham Bensinger) के यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए बताया है कि क्यों वह बेटे अर्जुन को खेलते हुए नहीं देखते हैं। उन्होंने कहा, “पिता और माता, जब वे अपने बच्चों को खेलते देखते हैं तो वे तनावग्रस्त हो जाते हैं और इसलिए मैं अर्जुन को खेलते हुए नहीं देखना चाहता, क्योंकि मैं चाहता हूं कि उसे क्रिकेट से प्यार करने की स्वतंत्रता हो – वह, जो चाहता है उस पर ध्यान केंद्रित कर सके, इसलिए मैं उसे खेलते हुए नहीं देखता।”

मास्टर ब्लास्टर ने आगे कहा, “उसे खेल पर ध्यान देना होगा, जैसे मुझे पसंद नहीं था कोई मुझे खेलते हुए देखे। अगर मैं जाकर उसका खेल देखता हूं तो भी मैं कहीं छिपा हूं। वह नहीं जानता कि मैं वहां हूं और कोई नहीं जानता, न ही उसके कोच, या किसी को भी पता है कि मैं वहां हूं।” 22 साल के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर ने कई घरेलू टूर्नामेंट्स खेले हैं और कुछ में उनके प्रदर्शन की सराहना भी हुई है।

बता दें कि हाल ही में हुई आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने इस साल भी 30 लाख रूपए में खरीदा है। हालांकि, अभी तक अर्जुन ने इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू नहीं किया है। अर्जुन तेंदुलकर के फर्स्ट क्लास क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने पिछले साल मुंबई की टीम की तरफ से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में डेब्यू किया था, जिसमें अर्जुन ने 2 मुकाबलों में 2 विकेट लिए थे।

Leave a comment

Cancel reply