Arjun Tendulkar
DC बनाम MI: मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, अर्जुन तेंदुलकर को आज भी मौका नहीं

पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने आईपीएल (IPL) की टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में अपने पसंदीदा क्रिकेटर के बारे में बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने एमआई (MI) से अपने फेवरिट खिलाड़ी के बारे में बताते हुए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का नाम लिया है। अर्जुन ने हाल ही में अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर फैंस के लिए एक सवाल जवाब का सेशन रखा था, जिसमें उन्होंने यह बताया।

22 साल के अर्जुन से इस दौरान एक फैन ने पूछा कि उनका मुंबई इंडियंस का पसंदीदा खिलाड़ी कौन है और इसपर उन्होंने जवाब में लिखा, “जसप्रीत बुमराह।” अर्जुन तेंदुलकर की बात करें तो वह एक हरफनमौला खिलाड़ी हैं और उन्हें साल 2021 की नीलामी में मुंबई की टीम ने उन्हें उनके बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा था। हालांकि, उन्होंने अभी तक एक भी आईपीएल मैच नहीं खेला है।

वहीं, जसप्रीत बुमराह को एमआई ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन से पहले टीम में रिटेन किया है। फ्रैंचाइजी ने बुमराह को 12 रूपए में बरकरार रखा है। 28 साल के भारतीय पेसर पिछले 8 सालों से मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं। बुमराह ने अब तक आईपीएल में 108 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 130 विकेट हासिल किए हैं।

गौरतलब है कि दाएं हाथ के गेंदबाज टीम इंडिया (Team India) के प्रमुख बॉलर बन गए हैं। उन्होंने बहुत कम समय में अपनी घातक गेंदबाजी से फैंस और क्रिकेट पंडितों को प्रभावित किया है। यॉर्कर किंग ने अब तक भारत के लिए 27 टेस्ट, 70 वनडे और 55 टी20 मुकाबलों में क्रमश: 113, 113 और 66 विकेट लिए हैं।

Leave a comment

Cancel reply