Cheteshwar Pujara
ससेक्स के लिए पहली बार मैदान में उतरेंगे पुजारा, सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर लिखा ख़ास संदेश

भारतीय (India) टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने श्रीलंका के खिलाफ दो मुकाबलों की आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस सीरीज में तीसरे स्थान पर हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को बैटिंग करने का मौका दिया जाना चाहिए। उनका मानना है कि विहारी इस बल्लेबाजी पोजीशन के लिए बिलकुल सही विकल्प हैं।

49 साल के संजय बांगड़ ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, “मैं हनुमा विहारी को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहता हूं। वह तीसरे स्थान के लिए एक सही विकल्प हैं, क्योंकि आपको नई गेंद को थोड़ा देखना होगा ताकि मध्य क्रम सुरक्षित रहे।” वहीं, टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज कोच का मानना है कि विहारी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को रिप्लेस कर सकते हैं।

बांगर ने कहा, “वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट में खूब रन बनाए हैं। हनुमा विहारी ने 5 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं और उन्होंने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में कुछ बेहतरीन पारियां खेलीं हैं। पुजारा ने इतने सालों तक भारतीय टेस्ट टीम में बहुत शानदार योगदान दिया है। अगर कोई उस पद को बहुत अच्छी तरह से भर सकता है तो मुझे लगता है कि वह विहारी हो सकते हैं।”

28 साल के हनुमा विहारी काफी समय से टीम इंडिया (Team India)के साथ जुड़े हुए हैं और उन्होंने टेस्ट प्रारूप में भारत के लिए कुछ बेहतरीन पारियां खेलीं हैं। उन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट ड्रॉ कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ऐसे में अब श्रीलंका के खिलाफ दो मुकाबलों की आगामी टेस्ट सीरीज से चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के बाहर होने के बाद हनुमा विहारी के खेलने की संभावना बहुत अधिक है।

Leave a comment

Cancel reply