kohli
'जब भी कोहली की कप्तानी खतरे में होती है तो वे इससे इस्तीफा दे देते हैं'

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा है कि 33 साल के विराट के इतने कम समय में सभी प्रारूपों की कप्तानी से हटने का निर्णय हैरान करने वाला है. मांजरेकर का कहना है कि जब भी कोहली कप्तानी खतरे में होती है तो वे इससे इस्तीफा दे देते हैं. कोहली ने शनिवार को टेस्ट फोर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा देकर समस्त क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया.

56 साल के मांजरेकर ने कहा, “ये फैसला बहुत कम समय में एक के बाद एक आया है, जहां सीमित ओवर फॉर्मेट की कप्तानी और फिर आईपीएल कप्तानी भी छोड़ी. ये भी अप्रत्याशित था, लेकिन ये दिलचस्प है कि महत्वपूर्ण पदों के तीनों इस्तीफे इतनी जल्दी आए हैं वो भी एक दूसरे के बाद.”

यह भी पढ़ें | ‘पूरा देश हमारे खिलाफ खेल रहा है’ एल्गर के ‘विवादास्पद’ DRS को लेकर भारतीय खिलाड़ियों ने जताई नाराजगी

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है, किसी तरह वो (कोहली) खुद को कप्तान के रूप में (प्लेइंग इलेवन में) स्थाई बनाना चाहता है और, जब उसे लगता है कि उसकी कप्तानी खतरे में है तो वो पद छोड़ देता है.”

गौरतलब है कि ‘किंग’ कोहली ने पिछले साल ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया था. अब दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी है.

Leave a comment

Cancel reply