Virat Kohli - Wasim Jaffer
किंग कोहली ने पिछले दो सालों से एक भी इंटरनेशनल शतक नहीं जड़ा है। उन्होंने आखिरी बार साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट मैच में सेंचुरी लगाई थी।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के 100वें टेस्ट मुकाबले को लेकर अपनी राय व्यक्त की है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि पूर्व कप्तान श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में अपना 71वां इंटरनेशनल शतक लगाएंगे, क्योंकि यह मैच उनका 100वां टेस्ट (Kohli 100th Test) होगा। जाफर का मानना है कि यह मैच बेहतर अवसर है कि वह अपने शतक के सूखे को समाप्त करें।

44 साल के जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत करते हुए कहा, “यह विराट कोहली का 100वां टेस्ट है। हम इस बारे में बात करते रहते हैं कि विराट कोहली ने दो साल में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है। इससे बेहतर मौका क्या हो सकता है? इतना अच्छा अवसर – मोहाली में 100वां टेस्ट। मुझे लगता है कि कप्तानी का दबाव उनपर नहीं है और यह निश्चित रूप से उनको मदद करेगा।”

दाएं हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा, “टी20 सीरीज में उन्हें, जो ब्रेक मिला है, वह यहां एक तरोताजा दिमाग के साथ आएंगे। हम सभी पुराने विराट को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो एक शतक बनाकर शतक बनाते रहते हैं। इससे बेहतर मौका नहीं हो सकता कि वह अपने 100वें टेस्ट में शतक जड़ें और भविष्य में लगाते रहें।”

गौरतलब है कि किंग कोहली (King Kohli) ने पिछले दो सालों से एक भी इंटरनेशनल शतक नहीं जड़ा है। उन्होंने आखिरी बार साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट मैच में सेंचुरी लगाई थी। बता दें कि श्रीलंका (Sri Lanka) के विरुद्ध शुक्रवार को पूर्व भारतीय कप्तान अपना 100वां टेस्ट मुकाबला खेलेंगे। यह मैच मोहाली में खेला जाएगा, जोकि मेहमान टीम के खिलाफ खेली जाने वाली दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच होगा। ऐसे में कोहली का शतक लगाना, जो इसे और भी खास बना सकता है।

Leave a comment

Cancel reply