sachin kohli crictoday
महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने दिग्गज बैटर विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ की है.

भारतीय (Indian) टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने दिग्गज बैटर विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ की है. सचिन ने कोहली के 100वें टेस्ट मैच को शानदार उपलब्धि बताया है. इसके अलावा मास्टर ब्लास्टर ने कहा कि क्रिकेटर्स की एक पूरी पीढ़ी को प्रेरित करने की काबिलियत कोहली की असली सफलता रही है.

48 साल के सचिन तेंदुलकर ने बीसीसीआई टीवी से बातचीत करते हुए कहा, “कितनी शानदार उपलब्धि. मुझे याद है, जब मैंने पहली बार आपके बारे में सुना था, जब हम 2007-08 में आस्ट्रेलिया में थे.”

सचिन ने आगे कहा, “इसके बाद हम साथ में भारत के लिए खेले. हालांकि, यह लंबे समय तक नहीं हुआ, लेकिन जो भी समय हमने साथ बिताया, उससे साफ था कि आप चीजें सीखने के लिये इच्छुक थे. आपने अपने खेल पर काम करना जारी रखा और बेहतर होना जारी रखा.”

यह भी पढ़ें | IND v SL: कोहली अपने 100वें टेस्ट में कर सकते हैं बड़ी उपलब्धि हासिल, सिर्फ 38 रनों की है ज़रुरत

मालूम हो कि विराट कोहली शुक्रवार को अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे. यह मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेला जाएगा, जोकि दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच होगा. कोहली भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें खिलाड़ी बनेंगे.

भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. इतना ही नहीं, मास्टर ब्लास्टर 200 टेस्ट मुकाबले खेलने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी हैं. फिलहाल कोई भी उनके आसपास नहीं है.

Leave a comment

Cancel reply