ईशान किशन ने जबरदस्त स्टंपिंग की।

श्रीलंका के विरुद्ध तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज के पहले मैच में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने जबरदस्त स्टंपिंग करते हुए पूर्व कप्तान एमएस धोनी की याद दिला दी। उन्होंने इस मैच में बिजली की गति से स्टंपिंग की। टीम इंडिया ने पहले टी20 में मेजबान को 38 रनों से मात देते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। भारत की तरफ से इस मैच में पृथ्वी शॉ और वरुण चक्रवर्ती ने डेब्यू किया था और ईशान ने वरुण की ही गेंद पर शानदार विकेटकीपिंग की।

ईशान किशन की गजब स्टंपिंग की मदद से वरुण अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय विकेट लेने में सफल रहे। स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने अपने पहले इंटरनेशनल टी20 मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका के रूप में अपना पहला विकेट चटकाया। किशन ने जिस तेजी से शनाका को स्टंपिंग करते हुए आउट किया उसे देखकर फैंस को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई।

बता दें कि यह घटनाक्रम 18वें ओवर में हुआ था, जब श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 42 रनों की दरकार थी। वरुण ने कैरम गेंद फेंकी, जिसे दासुन शनाका पुश करने के लिए आगे गए, लेकिन इस दौरान उनका संतुलन बिगड़ गया और उनका पैर हवा में उठा गया। इसके बाद ईशान किशन ने बिना कोई गलती करे गिल्लियां उखाड़ दीं। ऐसे ईशान किशन की शानदार स्टंपिंग की मदद से वरुण को अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय विकेट हासिल हुआ।

क्रिकेट फैंस ने किशन की शानदार विकेटकीपिंग की प्रशंसा की। देखें ट्वीट्स-

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों का सामना करते हुए 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। 165 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम 126 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 38 रनों से हार गई। दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। भुवि ने 22 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

Leave a comment