Virat Kohli congratulates National Sports awardees
राष्ट्रपति भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में देश का सर्वोच्च खेल सम्मान मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार 12 खिलाड़ियों को दिया गया.

शनिवार को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भव्य समारोह में ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा, महिला क्रिकेटर मिताली राज और पैरालंपिक में इतिहास रचने वाले पैरा एथलीट्स को सम्मानित किया। राष्ट्रपति भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में देश का सर्वोच्च खेल सम्मान मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार 12 खिलाड़ियों को दिया गया और ऐसा पहली बार हुआ है। इसके अलावा अन्य 35 खिलाड़ियों को अर्जुन अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया। देश के चारों तरफ से इन सभी खिलाड़ियों को बधाइयां मिल रही हैं।

ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सभी पुरस्कार विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है। रविवार को कोहली ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2021 से सम्मानित उन सभी एथलीट्स और कोचों को बधाई देते हुए पोस्ट में लिखा, “खेल रत्न, अर्जुन, द्रोणाचार्य और साहसिक पुरस्कार विजेताओं के लिए गर्व और बधाई का एक महान क्षण। आपकी उत्कृष्टता कई लोगों को अपने खेल जुनून को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगी।”

गौरतलब है कि मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा, पहलवान रवि कुमार, पैरा शूटर अवनी लेखारा, भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री और भारत की महिला क्रिकेट की दिग्गज मिताली राज सहित 12 खिलाड़ियों को यह सम्मान मिला।

इसके अलावा भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, टोक्यो 2020 पैरालिंपिक रजत पदक विजेता भावना पटेल, और पैरा शटलर और नोएडा के डीएम सुहास यतिराज के साथ 35 एथलीट्स को प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया।

Leave a comment

Cancel reply