उन्होंने इस पारी के दौरान अपने करियर में 20 हजार रन भी पूरे किए।

भारत की महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच मंगलवार को मैके के हैर्रप पार्क मैदान पर खेला जा रहा है। टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज ने इस मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 61 रन बनाए। उन्होंने इस पारी के दौरान अपने करियर में 20 हजार रन भी पूरे किए।

इसके अलावा मिताली राज ने वनडे अंतर्राष्ट्रीय में लगातार पांचवां अर्धशतक जड़ा। बता दें कि 38 साल की भारतीय कप्तान ने पिछले साल घरेलू सीरीज के दौरान दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध लगातार चार अर्धशतक लगाए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भी हाफ सेंचुरी लगाई है।

मिताली राज के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज होने के बाद बीसीसीआई से लेकर कई क्रिकेट फैंस ने उनकी प्रशंसा की है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मैच की बात करें तो भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए। भारत की तरफ से कप्तान मिताली ने 61 रनों की जबरदस्त अर्धशतकीय पारी खेली।

देखें ट्वीट्स –

मिताली राज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर पर नज़र डालें तो उन्होंने भारत के लिए अब तक 11 टेस्ट, 217 वनडे और 89 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें दाएं हाथ की बल्लेबाज ने क्रमश: 669 रन, 7304 रन और 2364 रन बनाए हैं।

Leave a comment