Virat Kohli - Rohit Sharma
मालूम हो कि 33 साल के किंग कोहली भारत के किसी भी प्रारूप में टीम के कप्तान नहीं हैं। उनकी जगह तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं।

भारतीय (India) टीम के हरफनमौला खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कप्तानी स्टाइल पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि कोहली और रोहित जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का ड्रेसिंग रूम में होना कमाल की बात है, क्योंकि वे न केवल युवाओं का मार्गदर्शन करते हैं, बल्कि एक साथ रणनीति तैयार करते हैं, जिससे भारत की जीत में मदद होती है।

27 साल के वेंकटेश अय्यर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मुझे याद है (दादा) सौरव गांगुली ने एक बार कहा था कि ‘लीडर बनने के लिए जरूरी नहीं कि आपके पास कोई पद हो’। एक लीडर वह होता है, जो अपनी स्थिति की परवाह किए बिना एक ऐसा वातावरण बनाने में सक्षम होता है, जहां हर कोई समानता में हो। विराट भाई को बहुत ज्यादा अनुभव है।”

केकेआर टीम के ऑलराउंडर ने आगे कहा, “वे एक लीडर हैं। वे जानते हैं कि टीम को कैसे आगे बढ़ाना है। हमने टीवी स्क्रीन पर देखा है कि कैसे दोनों रोहित और विराट, कैसे युवाओं का मार्गदर्शन करते हैं, कैसे वे चर्चा करते हैं और चीजों की योजना बनाते हैं और भारत को जीत की ओर ले जाते हैं। दोनों खिलाड़ियों का ड्रेसिंग रूम में होना वाकई आश्चर्यजनक है।”

मालूम हो कि 33 साल के किंग कोहली भारत के किसी भी प्रारूप में टीम के कप्तान नहीं हैं। उनकी जगह तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं। पिछले साल कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी और इस साल की शुरुआत में टेस्ट की कप्तानी छोड़ दी थी, जबकि वनडे से उन्हें हटा दिया गया था। हालांकि, विराट, रोहित और वेंकटेश इस समय आईपीएल 2022 के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं, जिसका आगाज 26 मार्च से हो रहा है।

Leave a comment

Cancel reply