Team India
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम को लेकर बड़ा बयान दिया है।

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के ड्रेसिंग रूम को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) और रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के कप्तान और मुख्य कोच के रूप में कार्यकाल खत्म होने के बाद टीम इंडिया एकजुट नहीं रही है।

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे पर टीम इंडिया (Team India) ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया है। मेजबान टीम ने पहले भारत को 2-1 से टेस्ट सीरीज में करारी शिकस्त दी और फिर उसके बाद वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत के इसी प्रदर्शन को देखते हुए रावलपिंडी एक्सप्रेस ने यह बयान दिया है।

46 साल के पूर्व पाकिस्तानी पेसर ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “मैं टीम में दरार देख सकता हूं। अहम बात यह है कि टीम को कैसे संभाला जाता है। मुझे नहीं लगाता कि कोहली कप्तानी छोड़ना चाहते थे। उनके लिए ऐसे हालात बनाए गए कि उन्हें कमान छोड़नी पड़ी। विराट कोहली की टेस्ट कप्तानी छोड़ने के पीछे कही वजह हैं। मैं गोपनीयता के चलते वो नहीं बता सकता।”

अख्तर ने आगे बात करते हुए कहा कि ड्रेसिंग रूम में अशांति को दूर करना प्रबंधन का काम है। दाएं हाथ के गेंदबाज ने कहा, “मैनेजमेंट को अशांति समाप्त करनी ही होगी। मुझे साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया में एकता नहीं दिखी।”

गौरतलब है कि 33 साल के किंग कोहली (King Kohli) को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया था और विराट की जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम की कमान दे दी। वहीं, प्रोटियाज टीम के विरुद्ध मिली टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार के बाद कोहली ने टेस्ट टीम के कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले विराट कोहली ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी।

Leave a comment

Cancel reply