team india-rohit sharma
सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी20 टीम के बाद अब वनडे टीम के भी कप्तान बन गए हैं।

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी20 टीम के बाद अब वनडे टीम के भी कप्तान बन गए हैं। पिछले काफी दिनों से अटकलें चल रहीं थीं कि रोहित को विराट की जगह एकदिवसीय टीम का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है और बुधवार को बीसीसीआई ने रोहित को वनडे टीम की कप्तानी सौंप कर सभी बातों को सच कर दिया। ऐसे में हिटमैन आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने पर विराट कोहली पर निशाना साधते नज़र आ रहे हैं।

34 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने मशहूर पत्रकार बोरिया मजूमदार के साथ बातचीत करते हुए कहा, “जब आप खेल रहे होते हैं तब आपको सर्वश्रेष्ठ हासिल करना होता है। क्रिकेट में यह आईसीसी टूर्नामेंट है, इसलिए जो भी रन या शतक मैं या कोई भी बनाता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, केवल एक चीज जो मायने रखती है वह चैंपियनशिप जीतना है।”

अगर रोहित शर्मा की इस बात को समझने की कोशिश कि जाए तो यह नज़र आएगा कि विराट कोहली ने वनडे प्रारूप में कई शतक ठोके हैं, लेकिन वह अपनी कप्तानी में एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए। ऐसे में रोहित का यह बयान कोहली पर निशाना साधने जैसा दिखा जा सकता है।

गौरतलब है कि भारत के सबसे सफल वनडे क्रिकेट कप्तानों में विराट कोहली का नाम गिना जाता है। कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ने 95 वनडे मुकाबले खेलते हुए 65 में जीत दर्ज की, जबकि 23 मैच हारे। इस दौरान भारत का एकदिवसीय प्रारूप में जीत का प्रतिशत 70.43 का रहा।

Leave a comment

Cancel reply