उन्होंने बताया है कि टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में कौन सी 4 टीम्स अपनी जगह पक्की कर सकती हैं।

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया है कि टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में कौन सी 4 टीम्स अपनी जगह पक्की कर सकती हैं। हाल ही में मशहूर कमेंटेटर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर सवाल-जवाब सेशन किया था, जिसमें उन्होंने उन चार टीम्स के बारे में बताया, जो सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं।

43 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि भारत, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में जाने की प्रमुख दावेदार हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड ग्रुप 1 का हिस्सा हैं, जबकि भारत और पाकिस्तान ग्रुप 2 में हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकती हैं।

गौरतलब है कि आईसीसी टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 16 टीम्स हिस्सा लेंगी। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा। दोनों टीम्स को एक ही ग्रुप में रखा गया है। टीम इंडिया ने पाकिस्तान टीम को टी20 विश्व कप टूर्नामेंट में पांच बार पराजित किया हुआ है। आखिरी बार साल 2016 में टी20 विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था।

Leave a comment