डैरेन सैमी ने भारत को नहीं बताया टी20 विश्व कप 2021 का दावेदार, इस टीम पर खेला दांव.

फटाफट क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ आईसीसी टी20 विश्व कप इस साल संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाएगा. टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी, जबकि इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा. इससे पहले वेस्टइंडीज के टी20 विश्व कप विजेता कप्तान डैरेन सैमी का मानना है कि उनकी टीम अपने खिताब की रक्षा करने में सफल रहेगी. याद हो कि सैमी की अगुवाई में विंडीज टीम ने साल 2016 में भारत में खेले गए इस टूर्नामेंट के खिताब पर कब्ज़ा जमाया था.

धाकड़ ऑलराउंडर ने कहा, “जब आप वेस्टइंडीज को देखते हैं तो लोग कह सकते हैं कि मैं पक्षपाती लग रहा हूं, लेकिन पिछले चार (तीन) टूर्नामेंट्स में हम अंतिम चार में पहुंचने में सफल रहे हैं, जिसमें से दो में जीत हासिल की है. हमारे खिलाड़ियों की क्षमता को आप देख सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “कप्तान कायरन पोलार्ड वापस आ गए हैं, यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, फैबियन एलन, एविन लुइस, मैं उन लोगों की लंबी सूची बना सकता हूं, जो बस अपने दम पर मैच का रुख बदल सकते है.”

यह तो भी सच है कि भारतीय क्रिकेट टीम को भी टी20 विश्व कप 2021 के प्रबल दावेदारों में गिना जा रहा है, लेकिन सैमी ऐसा नहीं मानते. उन्होंने अपनी टीम पर ही खिताबी जीत का दांव खेला है.

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लीग मुकाबलों की शुरुआत 23 अक्टूबर से होगी. पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया अबुधाबी के मैदान में दो-दो हाथ करेंगी. इससे अगले दिन यानी 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान की टीम्स दुबई के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

Leave a comment