रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर लंदन से बुधवार को भारत के लिए रवाना हो सकते हैं।

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर लंदन से बुधवार को भारत के लिए रवाना हो सकते हैं। बशर्ते इससे पहले उन तीनों की आरटी-पीसीआर की रिपोर्ट दो बार नेगेटिव आनी चाहिए। शास्त्री चौथे टेस्ट के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें आइसोलेशन के लिए भेज दिया गया था। इसके बाद भरत अरुण और आर श्रीधर का भी कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था और वे भी आइसोलेट हो गए थे। वहीं, टीम इंडिया के तीनों कोच का 10 दिनों का क्वारंटीन सोमवार को खत्म होने की उम्मीद की जा रही है।

रवि शास्त्री, भरत अरुण और आर श्रीधर की आरटी-पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आनी जरूरी है, जिसके बाद वे तीनों ब्रिटेन से भारत आ पाएंगे। इस मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा, “रवि, श्रीधर और अरुण को कोई समस्या नहीं है और उन्हें कोई ज्यादा लक्षण नहीं हैं। उनका सोमवार को अपना आरटी-पीसीआर परीक्षण होगा और अगर सब ठीक रहता है तो वे रवानगी की पूर्व निर्धारित तारीख पर रवाना हो सकते हैं जो 15 सितंबर है। अंतिम फैसला चिकित्सीय टीम द्वारा लिया जाएगा।”

हालांकि, टीम इंडिया के जूनियर फिजियो योगेश परमार, जो 8 सितंबर को कोविड -19 पॉजिटिव पाए गए थे। वे भारत के लिए रवाना होने से पहले ब्रिटेन में ही कुछ और दिन तक क्वारंटाइन में रहेंगे। फिर वे स्वदेश आ पाएंगे।

उल्लेखनीय है कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मुकाबला रद्द कर दिया गया था, क्योंकि विराट कोहली ने कोरोना संक्रमण के डर से टीम इंडिया को मैदान पर उतारने से मना कर दिया था। फिलहाल, इस टेस्ट का परिणाम नहीं निकला है। मगर ईसीबी इस मुद्दे पर आईसीसी से बातचीत कर रहा है ताकि उसकी विवाद समिति द्वारा इस मामले का जल्द से जल्द समाधान निकल सके।

Leave a comment