'रवि शास्त्री ने फैलाया है कोरोना' वाली खबर पर भारतीय हेड कोच ने दी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच रद्द कर दिया गया. मैनचेस्टर टेस्ट को कैंसिल करने का कारण भारतीय खेमे में एंटर हुए कोरोना वायरस को बताया गया, जबकि अन्य रिपोर्ट में यह दावा किया गया कि आईपीएल 2021 को फायदा पहुंचाने के लिए सीरीज के फाइनल टेस्ट को रद्द किया गया.

इंग्लिश टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने सवाल खड़े करते हुए कहा था कि मैनचेस्टर टेस्ट को इसलिए रद्द किया गया है, जिससे कि आईपीएल 2021 को फायदा पहुंच सके. साथ ही वॉन का मानना था कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों को आरटी-पीसीआर टेस्ट पर भरोसा होना चाहिए था.

इसके अलावा डेली मेल की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मुख्य कोच रवि शास्त्री की वजह से भारतीय कैंप में कोरोना वायरस फेला है. याद हो कि सबसे पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया, जहां उन्हें तुरंत आइसोलेशन में भेज दिया गया. उनके बाद गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

इसके बाद सहायक फिजियो योगेश परमार की रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव आ गई. नतीजा यह रहा कि मैनचेस्टर टेस्ट को कैंसिल करना पड़ा. अब रवि शास्त्री ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि पूरा यूनाइटेड किंगडम ‘खुला’ हुआ है और वहां किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं है.

हेड कोच ने कहा, “पूरा देश खुला हुआ है. पहले टेस्ट से भी कुछ भी हो सकता था. इंग्लैंड के दर्शकों ने काफी लंबे समय बाद इतना अच्छा क्रिकेट देखा होगा और बेशक किसी भारतीय टीम की ओर से. यह कोविड का समय है, लेकिन काफी अच्छा खेल हुआ. टेम्स नदी के दोनों ओर भारतीय टीम ने खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया.”

गौरतलब है कि इंग्लैंड और भारत के बीच आखिरी मैच रद्द होने के बाद टेस्ट सीरीज का क्या परिणाम होगा, इस पर सस्पेंस बना हुआ है. 

Leave a comment