klaasen ind vs sa
दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे T20I मैच में भारत को 4 विकेट से पराजित कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई

रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले गए पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने भारत (India) को 4 विकेट से शिकस्त देकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. हरी जर्सी वाली टीम के लिए स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने 46 गेंदों में 81 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 5 छक्के जड़े.

यह भी पढ़ें – IND vs SA: ऋषभ पंत के कोच ने अपने शिष्य की कप्तानी पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के सामने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 148 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जहां 149 रनों के लक्ष्य के जवाब में मेहमान टीम ने 18.2 ओवर में 6 विकेट खोकर 149 रन बनाए और टार्गेट को 10 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

दक्षिण अफ्रीका के लिए क्लासेन के अलावा कप्तान टेम्बा बवुमा (35) और डेविड मिलर (20*) ने भी अहम योगदान दिया. टीम इंडिया की तरफ से दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 13 रन देकर 4 विकेट चटकाए, जबकि युजवेंद्र चहल और हर्शल पटेल को 1-1 विकेट मिला.

मेजबानों की ओर से श्रेयस अय्यर (40) ने सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली. उनके अलावा ईशान किशन (34), दिनेश कार्तिक (30), हर्शल पटेल (12) और अक्षर पटेल (10) ने अहम योगदान दिया.

वहीं, प्रोटियाज टीम की जानिब से एनरिक नोर्खिया को सर्वाधिक 2 विकेट हासिल हुए. उनके अलावा कगिसो रबाडा, वेनी पार्नेल, ड्वेन प्रीटोरियस और केशव महारा को 1-1 विकेट मिला.

Leave a comment

Cancel reply