pant crictoday
IND vs SA: ऋषभ पंत के कोच ने अपने शिष्य की कप्तानी पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के कोच राजू शर्मा (Raju Sharma) ने अपने शिष्य को लेकर कहा है कि वे अभी नए हैं और धीरे-धीरे मैच्योर हो जाएंगे और जल्द ही कप्तानी के गुण भी सीख जाएंगे.

राजू शर्मा ने इंडिया टीवी के साथ बातचीत करते हुए कहा, “ऋषभ पंत इस सीरीज के पहले से कप्तान नहीं थे, उन्हें केएल राहुल की इंजरी के बाद अचानक कप्तान बनाया गया. टी20 और इंटरनेशनल क्रिकेट की कप्तानी में फर्क होता है.”

उन्होंने आगे कहा, “पंत अभी नए हैं धीरे-धीरे मेच्योर होंगे. अंडर-19, स्टेट या आईपीएल में कप्तानी करने और इंटरनेशनल स्टेज पर कप्तानी करने में थोड़ा फर्क तो होता है.”

बता दें कि ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 आई सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. उनकी अगुवाई में मेजबानों को दिल्ली में खेले गए पहले मैच में 7 विकेट से हार मिली, जिसके बाद से 24 साल के खिलाड़ी की कप्तानी की कड़ी आलोचना की जा रही है. उन्हें चोटिल केएल राहुल के सीरीज से बाहर होने के बाद नीली जर्सी वाली टीम का कप्तान बनाया गया है.

यह भी पढ़ें – भारत-दक्षिण अफ्रीका T20I सीरीज: हेड टू हेड रिकॉर्ड और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स की लिस्ट

गौरतलब है कि गुरूवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से पराजित कर दिया. मेहमान टीम के लिए डेविड मिलर (64) और रासी वैन डर डूसैन (75) ने मैच जिताऊ पारियां खेलीं. दोनों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 131* रनों की साझेदारी निभाई और इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने 5 मैच की टी20 आई सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है.

Leave a comment

Cancel reply