Babar Azam- Shahid Afridi
उन्होंने कहा है कि वह कभी भी आजम बाबर को टीम का नेतृत्व देने के पक्ष में नहीं थे।

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने मौजूदा पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि वह कभी भी बाबर आजम (Babar Azam) को टीम का नेतृत्व देने के पक्ष में नहीं थे। अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान टीम की अगुआई करने में बहुत दबाव होता है। उन्हें लगता था कि इसका दबाव आजम की बल्लेबाजी पर नकारात्मक असर पड़ेगा।

44 साल के पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने समा टीवी पर बातचीत करते हुए कहा, “मुझे डर था कि बाबर आजम पर बहुत दबाव होगा। पाकिस्तान टीम (Pakistan cricket Team) की कप्तानी कोई मजाक नहीं है। कप्तान होने के नाते मीडिया और खिलाड़ियों को संभालने की जरूरत होती है। कप्तान को पीसीबी (PCB) और चयन समिति से भी बात करने की जरूरत होती है।” मुझे विश्वास नहीं था कि बाबर आजम टीम का नेतृत्व करने में सक्षम होंगे, लेकिन उन्होंने कप्तान के रूप में अपने प्रदर्शन से मुझे गलत साबित कर दिया।”

दाएं हाथ के पूर्व स्पिनर ने आगे कहा, “मुझे विश्वास नहीं था कि बाबर टीम का नेतृत्व करने में सक्षम होंगे, लेकिन उन्होंने कप्तान के रूप में अपने प्रदर्शन से मुझे गलत साबित कर दिया।” बाबर आजम पाकिस्तान के कप्तान के रूप में क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में बहुत प्रभावशाली रहे हैं। 27 साल के सलामी बल्लेबाज ने टीम की कमजोरियों पर काम किया और साथ ही खिलाड़ियों ने उनके नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन किया है।

उल्लेखनीय है कि साल 2021 पाकिस्तान और बाबर आजम दोनों के लिए बहुत शानदार रहा। इस साल पाकिस्तान ने 29 टी20 मुकाबले खेले, जिसमें से टीम ने 20 में जीत दर्ज की और यह रिकॉर्ड हासिल करने वाली वह पहली टीम बनी। इसके अलावा दाएं हाथ के बल्लेबाज ने साल 2021 में टी20 क्रिकेट में 1779 रन बनाए।

Leave a comment

Cancel reply